Pregnancy me Sex karna Chahiye ya Nahi – गर्भावस्था में सेक्स

Pregnancy me Sex Karna Chahiye ya Nahi सेक्स जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. जिसके बिना संसार का आगे बढ़ना संभव नहीं है. सेक्स के साथ साथ अपने वंश को आगे बढ़ाने के लिए गर्भावस्था को भी चुनना पड़ता है. जब एक पुरुष और महिला सम्भोग करते हैं, तो उनके दोनों के मिलन से महिला गर्भवती हो जाती है.

क्या Pregnancy me Sex Karna Chahiye ya Nahi इसका जबाव जानना बहुत ही आवश्यक है. ऐसे बहुत से पुरुष और महिलाएं हैं जिनको गर्भवस्था के दौरान सेक्स करना पसंद है. और ऐसे भी पुरुष और महिलाएं हैं जिनको लगता है कि गर्भावस्था के दौरान सेक्स करना सही नहीं है.

Pregnancy me Sex Karna Chahiye ya Nahi

ऐसे बहुत से कपल्स है जो सोचते हैं कि गर्भावस्था के दौरान सेक्स करने से शिशु को परेशानी हो सकती है. ऐसा जरुरी नहीं है कि शिशु को परेशानी हो या नहीं, इसके लिए आप अपने फॅमिली डॉक्टर की सलाह भी ले सकते हैं. आइये जानते हैं गर्भावस्था में सेक्स करना सही है या नहीं?

  1. गर्भावस्था के दौरान शुरू के कुछ माह सेक्स करने से कोई प्रॉब्लम नहीं होती. हाँ ऐसी कुछ महिलायें होती है जिनको गर्भावस्था के दौरान शुरू से ही बहुत अधिक दर्द की शिकायत रहती है. उनको गर्भवस्था के दौरान अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.
  2. जिन महिलाओं को गर्भावस्था के समय योनि से रक्त आने की समस्या हो रही है उन महिलाओं को बिना डॉक्टर की सलाह के सेक्सनहीं करना चाहिए. ये आपके बच्चे के लिए भी खतरा बन सकता है. इसलिए पहले डॉक्टर से सलाह ले लें. उसके बाद ही सेक्स करें.
  3. गर्भावस्था के दौरान सेक्स करते समय सावधानी बरते. महिला के पेट पर ज्यादा प्रेशर ना दें प्यार से सम्भोग करें. कुछ लोग ज्यादा उतावले होकर तेज तेज सेक्स करने लगते है. जिससे पेट पर दबाव पड़ता है. ऐसी कंडीशन में शिशु को परेशानी हो सकती है. आपको इन बातों का विशेष ध्यान रखना है.

pregnancy me sex karna chahiye ya nahi

Pregnancy me Sex kaise Karna Chahiye?

  1. प्रेगनेंसी के दौरान नियमित रूप से सेक्स करते हैं तो आपको थोड़े थोड़े समय के अंतराल से डॉक्टर से जांच कराते रहना चाहिए. जिससे पता लग सके कि शिशु को और महिला को किसी प्रकार का खतरा नहीं है.
  2. प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स करते समय सावधानी रखें. महिला पार्टनर को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए.
  3. सेक्स करते समय अगर महिला को पेन हो रहा है तो आराम से सेक्स करें. और दर्द अधिक होने लगा है तो सम्भोग न करें. अधिक दर्द में सेक्स करने से बच्चे और महिला दोनों को परेशानी हो सकती है.
  4. संभोग के समय किसी भी तरह के जेल का इस्तेमाल न करें जिससे कि जलन और एलर्जी होने का भय रहता है। इस तरह के चीजों का इस्तेमाल डॉक्टर से सलाह लेने की बाद ही करें।
  5. साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखें, एलर्जी या संक्रमण होने का ख़तरा बहुत ज्यादा रहता है.

Pregnancy me Sex karna Chahiye ya Nahi प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स करना चाहिए या नहीं, ये तो आप जान गए होंगे. ये खुद पर निर्भर करता है. हम अपने महिला साथी का कितना ध्यान रखते हैं. इस पोस्ट को शेयर जरुर करें.

इसे भी जाने:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *